Tuesday, October 5, 2010

R .P .TIWARY MEMORIAL LAQSHYA

R .P .TIWARY MEMORIAL  
 LAQSHYA  
...an endeavour towards your career !
TIWARI ENCLAVE , NEW ROAD, LOHADAGA -835302 JHARKHAND
Ph : WLL :- 06526 -294488
बंद !  
CLOSED !! PERMANENTLY !!!
०५, अक्टूबर`२०१०  ०१:३८ दोपहर  
लेकिन मेरे बाबूजी के नाम के साथ इस संस्थान/इंस्टिट्यूट का फ्लेक्स-बोर्ड अभी भी टंगा हुआ ही है, जैसे मेरी दुर्दशा पर हँसते हुए अपनी बदकिस्मती पर रो रहा हो !
सबका हिसाब हो गया है, ...किसी का कोई रूपया-पैसा बाकी नहीं रहा, ...न्यूज़-पेपर वाले विनय जी का बिल -final - आज तक का दे दिया गया और आगे से पेपर न देने को कह दिया गया !  कलिंदर को मैंने अभी रोक-कर रखा है ताकि सभी सामान की हिफाजत हो सके, लेकिन जल्दी ही कलिंदर को भी मुझे विदा कहना ही है जैसे मुर्शीद को आज विदा कह दिया. मेरी तरफ से मुर्शीद को इजाज़त है क़ि वो जब तक चाहें अपने स्तर पर यहाँ बैठ कर अपनी रोटी खुद कमा सकते हैं या फिर जा सकते हैं, ..जायेंगे ही, ...यहाँ क्या रक्खा है जो अब... !! ...शायद रांची ही जायेंगे जहाँ नए सिरे से रोज़ी-रोटी की तलाश करेंगे.
...!...
...और मैं !!? फिर से और बुरे हो चले अपने अविश्वस्मीय रूप से संकटग्रस्त आर्थिक अभाव की ज़िन्दगी में !! ...जहाँ मुझसे अभी भी उम्मीद लगाये मेरे अपने मेरा मुंह ताकते हैं ! ...जिम्मी की इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करानी है, ...बैंक से क़र्ज़ लिया है वो अलग ! ...सन्नी को रांची में उसकी पढ़ाई के खर्चे देने हैं, ...और यहाँ लड्डू की स्कूल के खर्चे के साथ-साथ घर...! ...घर!  जहाँ माँ है, वीणा है, और मेरी अपनी ज़िन्दगी... ... ...मेरा सवास्थ्य ! ...जिम्मी को मेरा भेजा माहवारी-खर्च का पैसा मिल गया है, आज जिम्मी ने फ़ोन पर पूछा की मेरे कमर का दर्द कैसा है ! ...माँ आज रांची चली गई है, वहां कमल के किराये के डेरे की साफ़-सफाई का काम लगने वाला है, वो सभी नवरात्री शुरू हेने से पहले ही लोहरदगा आ जायेंगे. ...दशहरा-दिवाली-छठ...सभी का आगमन है, यहाँ के डेरे की भी साफ़-सफाई करनी है और -लक्ष्य- की भी...
... ... ...
 
थाना रोड, थाना टोली, _लोहरदगा, झारखण्ड.  ०५, अक्टूबर`२०१०

श्री अमित भैया !
सादर प्रणाम,                       [-भोजपुरी-]
"_रोबोट_" के बारे में राउर विचार पढनी हः ! भोर के चार (४) बजे रौउआ हमनी से आपन विचार व्यक्त करे के कष्ट कईनी, ई हमनी पर भारी कृपा भइल ! हमनी के सब परिवार मिल के "_रोबोट_" फिल्म देखे सिनेमा-हॉल जईब जा ! रजनीकांत साहेब के हमनी पूरा परिवार के तरफ से बधाई !! राउर आज 'काल्ह' (कल) से बढ़ियां होखो, इहे आशीर्वाद भगवान् जी से मनावतानी ! राउर अगिला फिल्म "_पॉवर_" वास्ते हार्दिक शुभकामना !!
शुभाकन्छी,
श्रीकन्त तिवारी
थाना रोड, थाना टोली, _लोहरदगा, झारखण्ड.